Farmani Naaz की कहानी : सड़कों से स्टूडियो तक का सफर ,कैसे बनी स्टार सिंगर जानिए

Farmani Naaz bio in hindi आजकल न्यूज़ और मीडिया में काफी छाई हुई है। इसका कारण सोशल मीडिया नही है बल्कि कुछ और है। फ़रमानी नाज़ हाल में गए अपने भजन हर हर शम्भू के लिए विवादों में घिरी हुई है। 

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे की फ़रमानी नाज़ मुस्लिम धर्म से सम्बन्ध रखती है। फ़रमानी नाज़ ने हिन्दू धर्म सम्बंधित भगवान शिव का भजन गाकर लोगो के बीच अपनी एक पहचान कड़ी कर दी है। 

Fazmani Naaz के इस भजन गाने से कई मुस्लिम धर्मगुरु इनसे नाराज दिख रहे है और इनके लिए उन्होंने फरमान तक जारी कर दिया है। फ़रमानी नाज की आवाज इतनी सुन्दर है की जो की इनकी आवाज सुनले तो वो मंत्रमुग्ध हो जाता है। फ़रमानी नाज़ ने अपने अकेले के दम पर अपना यह सफ़र तय किया है। आईये जानते है Farmani Naz Bio in Hindi में विस्तार से – 

Farmani Naaz 

Farmani Naaz से हर – हर शम्भू का भजन गाकर अपने Youtube channel पर अपलोड किया है। इस विडियो के अपलोड आते है इस विडियो के व्यू लाखों के पास चले गये है। इस विडियो के अपलोड होते है कई इस भजन को काफी पसंद किया जा रहा है। इस गाने का इस्तेमाल सोशल मीडिया की हर रील में आपको देखने को मिल जाता है। 

फ़रमानी नाज़ के बारे में एक नजर में –

फ़रमानी नाज के बारे में संक्षिप्त रूप में जानकारी – 

नाम फरमानी नाज
जन्म 1994
जन्म स्थान मोहम्मदपुर माफी, मुजफ्फरपुर, उत्तरप्रदेश
माता का नाम फातिमा
पिता का नाम मोहम्मद आसिफ
भाई का नाम फरमान
शादी 25 मार्च 2018
पति का नाम इमरान
बेटे का नाम मोहम्मद अर्श
कठिनाइयां पति ने छोड़ा
सहायक आशू बच्चन
प्रसिद्धि इंडियन आइडल
लोकप्रियता “हर हर शंभू” गाना
पेशा गायक, यूटूबर

फ़रमानी नाज का परिवार

फ़रमानी नाज के परिवार और इनके बारे में सामान्य बाते करे तो यह कुछ सामने देखने को मिलता है – 

फ़रमानी नाज का जन्म उत्तर प्रदेश राज्य के मुज्ज़फरनगर के मोहम्मदपुर माफ़ी के घर में हुआ था। यह गाँव उत्तर प्रदेश के खतौली विधानसभा क्षेत्र में आता है। उनका परिवार एक गरीब परिवार है। इसके साथ ही उनके जीवन में काफी कठिनियाँ भी आई थी जिस वजह से उन्होंने हर दिन कई तरह की तकलीफे झेली है। 

फ़रमानी नाज़ के पिता का नाम मोहम्मद आसिफ और माता का नाम फातिमा है। फ़रमानी नाज़ का एक भाई भी है जिसका नाम फरमान है। इसके अलावा फ़रमानी नाज को बचपन से ही गाने का काफी शौक था। अभी उनका एक youtube channel भी है जिस पर वो अपने गाने अपलोड करते है। 

फातिमा नाज का आरंभिक जीवन

फातिमा नाज़ के आरंभिक जीवन की बात करे तो बचपन में से ही फातिमा नाज़ स्कूल पढने की शौकीन थी और पढाई के बाद फातिमा नाज़ की 28 मार्च 2018 में शादी करवा दी गई। फातिमा की शादी उत्तरप्रदेश में इमरान नाम के एक लड़के के साथ हुई थी। इसके बाद फारिमा नाज का एक लड़का हुआ जिनका नाम मोहम्मद अर्श था। 

इसके बाद इन दिनों फरमानी नाज अपने जीवन में काफी खुश लग रही थी, क्योंकि उन्हें संतान प्राप्ति हुई थी और वो अपने परिवार के साथ बेहद खुश थी।‌ लेकिन इसके बाद भी उन्हें ऐसा क्या पता कि अब उनके जीवन में दुखों का पहाड़ टूटने वाला है। 

फरमानी नाज को संतान प्राप्ति होने के कुछ दिनों बाद ही उनका बेटा बीमार पड़ गया और लंबे समय तक बीमार रहने लगा अस्पताल में भर्ती करवाने पर डॉक्टरों ने बताया कि उनके दिल में छेद है। इसीलिए उसका ऑपरेशन करना पड़ेगा। इस ऑपरेशन के लिए उन्हें कम से कम ₹300000 खर्च करने होंगे। इस तरह से अपने जीवन में दुखों से गिरती गई।

फ़रमानी नाज की सफलता

खुद पर दुखों का पहाड़ टूटने के बाद अगर कोई सफरता के चरम पर हो तो वो बेहद ही अच्छा होता है। फ़रमानी नाज जो आज हर – हर शम्भू भजन गाने के लिए प्रसिद्ध है। इन्होने अपने करियर की शुरुआत बेहद ही छोटे स्तर से की थी और उसके बाद आज यह एक सफलतापूर्वक Youtuber है। 

फ़रमानी नाज के बारे में सामन्य प्रश्न

फरमानी नाज का जन्म कब हुआ था?

वर्ष 1994 में फरमानी नाज का जन्म भारत के उत्तर में बसे उत्तर प्रदेश में हुआ था।

फरमानी नाज के माता-पिता का क्या नाम है?

हर हर शम्भू भजन गाने वाली फरमानी नाज के पिता का नाम मोहम्मद आसिफ और माता का नाम फातिमा है।

Leave a Comment