जानिए कैसे हुई Ola की शुरुआत ? कैसे बनी इतनी बड़ी कंपनी ?

जब भी हम किसी अनजान जगह पर जाते है और उस जगह पर हमे कोई गाडी नही मिले तो हम परेशान हो जाते है। हमारी इसी परेशानी को दूर करने के लिए OLA ने काफी अच्छा रास्ता निकाला है। इसमें OLA ने इसी कमी को दूर किया है। 

किसी भी जगह पर अगर हमे गाड़ी नही नही मिले पर हम OLA की सहायता लेते है। अगर हम OLA की मदद से गाडी बुक करते है तो हमे काफी अच्छे – अच्छे रिवॉर्ड देता है। पर क्या आपको पता है की इस की शुरुआत कैसे हुई और OLA आज इतनी बड़ी Company कैसे बनी। हमारे इस लेख में इसी के बारे में बताया जा रहा है। 

OLA क्या है ?

OLA एक ऐसी वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने लिए CAB बुक कर सकते है। OLA की शुरुआत भी काफी Interesting है। OLA की मदद से आपको कई सारे और भी सुविधा दी जाती है जिसका इस्तेमाल करना काफी आसान है और इसकी मदद से आप अपने काम को आसानी से निकाल सकते है। 

OLA Cab की सुविधा आज लगभग देश के हर शहर में है। OLA Cabs की कहानी के बारे में आपको हम इस लेख में इसी के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आप आसानी से जान सकते है। 

OLA की शुरुआत कैसे करे ?

OLA की शुरुआत कैसे हुई इसके बारे में आपको हम इस लेख में बताने जा रहे है। इस कहानी को आप देख सकते है और उसके बाद उससे आप खुद Motivate हो सकते है। OLA कैब की आज से 12 साल पहले 2010 में हुई थी। इस Company की पहले शुरुआत भविष अग्रवाल ने की थी और उसके बाद इसके लोग जुड़ते गये और यह Company नाम कमाती गई। 

इस Company ने शुरुआत में केवल मुंबई से शुरुआत की थी और उसके बाद यह आज देश के लगभग 110 से भी अधिक शहरों में पहुच चुकी है। शुरुआत के बाद यह Company आज देश के अपने Business को काफी बढ़ा रही है। 

OLA ने शुरुआत में अपने पोर्टल और मोबाइल एप्लीकेशन को अपडेट करने में काफी समय लिया थ। शुरुआत में वो एप्लीकेशन काफी धीमे काम करती थी और उसके बाद समय के साथ – साथ OLA ने अपने सिस्टम को अपडेट करने के नाम किया और आज यह काफी विकसित है। OLD Cab की शुरुआत के बाद से ही आज अपने ग्राहकों को यह काफी अच्छे परिणाम दे रही है। 

OLA कैसे काम करती है ?

OLA एक मोबाइल एप्लीकेशन पर काम करती है। इसमें यूजर मोबाइल से कही आने जाने के लिए CAB Book कर सकते है और उसके बाद Cab आपको आप के स्थान से Pickup करती है। यह एक सामान्य प्रोसेस है जिसे वो Follow करती है और उसके बाद उसकी मदद से काफी आसानी से आप भी मदद ले सकते है। 

Leave a Comment